पेट्रोल मूल्य वृद्धि को लेकर प्रदेश भाजपा का हिमाचल बंद 31 को

शिमला, 29 मई।

यूपीए सरकार द्वारा पैट्रोल वृद्धि बढ़ाने को लेकर प्रदेश भाजपा ने 31 मई को हिमाचल बंद का आहवान किया है। इस दिन पार्टी सभी जिला मुख्यालयों और मण्डलों पर धरने प्रदर्शन करेगी जिसमें प्रदेश के प्रमुख नेता भाग लेंगे। प्रदेश भाजपा ने बंद के मद्देनजर प्रदेश के सभी व्यापारिक संस्थानों तथा अन्य व्यवसायिक संस्थानों को बंद रखने की अपील की है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत्त ने मंगलवार को बताया कि केन्द्र की कांग्रेसनीत यूपीए सरकार ने 7.50 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से पैट्रोल के रेट बढा कर जनता के ऊपर भारी बोझ डाल दिया है तथा पैट्रोल के रेट बढऩे से कोई भी वस्तु रेट बढऩे से अछूती नहीं रहेगी तथा महंगाई से आम जनता की कमर टूट जायेगी ।

उन्होंने कहा कि जब श्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी उस समय पैट्रोल 32 रू0 प्रति लीटर था जो आज बढक़र 76 रू0 प्रति लीटर हो गया है इस प्रकार पैट्रोल के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि जहां बहुराष्ट्रीय कम्पनियों को लाभ पहुचाने वाली है वहीं गरीब की जेब में डाका डालने वाली है।

दत्त ने कहा कि एक ओर अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें कम हो रही है दूसरी ओर सरकार पैट्रोल के रेट बढ़ा रही है जो कि जनता के ऊपर बोझ डालने वाला तथा बहुराष्ट्रीय कम्पनियों को लाभ पहुचाने वाला निर्णय है।