नगर निगम शिमला चुनाव में 95 उम्मीदवार मैदान में

शिमला, 11 मई। 

 नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन पत्र प्रस्तुत करने वाले 129 उम्मीदवारो में से 34 प्रत्याशियो द्वारा अपने नामांकन पत्र वापिस ले लिए हैं। अब 95 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। निर्वाचन अधिकारी, नगर निगम मनीष गर्ग ने बताया कि माहपौर केे लिए तरसेम भारती, रामकृष्ण दीपटा और अशोक कुमार सूद ने आपने नामांकन पत्र वापिस लिए है जबकि उप महापौर के लिए दाखिल नवीन सूद ने नामांकन पत्र वापिस लिया है। नामांकन वापिस लेने के बाद महापौर के पद के लिए 7 और उप-महापौर  पद केे लिए 5 उम्मीदवार अपने भाग्य की परीक्षा करेंगे। नाम बापिस लेने वालों में तरसेम भारती भी शमिल हैं जिन्होने भाजपा से बगावत कर पर्चा दाखिल किया था।

जबकि पार्षद के लिए भराड़ी वार्ड से श्वेता झिंगटा, रूलदुभटटा से गजाला अनवर, केैंथू से चेस्टा पूरी, अनाडेल से प्रिती कश्यप, समरहिल से उषा देवी, टुटु से अर्चना शर्मा और उर्मिला वर्मा, बालूगंज से धर्मेन्दा,्र टुटीकण्डी से सीमा चन्देल ने अपने नामांकन पत्र वापिस लिये है। फागली वार्ड से जगजीत सिंह, कृष्णा नगर से अजंू अटवाल, रामबाजार से पुनिता सूद, जाखू से नन्द किशोर और यशपाल बैनमोर से डा. अमित वैद्य इंजनघर से सुरेश पुंडीर और सजौंली वार्ड से सरिता चन्देल ने अपने नामांकन पत्र वापिस लिये है ।
 
निर्वाचन अघिकारी ने बताया कि ढली वार्ड से राजेश वर्मा, मल्याणा से जिया नन्द और बेलीराम, कसुम्पटी से अमृत मोहनी, छोटा शिमला से राजेन्द्र ठाकुर, पटयोग से विजय परमार और सजींव कुमार, खलीणी से इन्द्रसेैन गिल, दीक्षित दाद्री, हीरा सिंह चौहान और मनोज चौहान ने अपने नामांकन पत्र वापिस लिये है जबकि वार्ड न. 25 कनलोग से श्री सुरेश सूद ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया है।