नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

शिमला, 21 मई।

नगर निगम शिमला के 27 मई को होने वाले चुनावों के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शहर में जन सुविधाएं व नागरिक सेवाएं देने का वायदा किया है। निगम चुनावों के लिए माकपा और कांग्रेस पार्टियां पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए कहा कि शहर में जनसंख्या के बढ़ते दबाव के चलते कई समस्याओं से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इससे निजात पाने के लिए भाजपा पेयजल वितरण प्रणाली को सुदृढ करने के लिए 250 करोड रूपये की योजना को क्रियान्वित करेगी।

सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए कूडा एकत्रीकरण योजना को प्रभावी ढंग से लागू करना, निगम क्षेत्र के हर भवन को सीवरेज व्यवस्था से जोडऩा, नऐ मर्जड क्षेत्रों में सार्वजनिक सोचालयों की व्यवस्था करना, नए पैदल मार्गों, एम्बूलंैस व सडक़ों का निर्माण करना पार्टी के मेनिफस्टों में शामिल है।

इसके अलावा भाजपा ने सडक़ों के किनारे बेतरतीब बैठे फड़ी वालों के लिए स्थान व नयी वेेंडर नीति बनाने का दावा किया है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में शहरी गरीबों के लिए आवास व्यवस्था की योजना तैयार करने की बात कही है।

इस अवसर पर घोषणा समिति के अध्यक्ष अशोक कपाहटिया, बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा, स्थानीय विधायक सुरेश भारद्वाज, भाजपा के मेयर व डिप्टी मेयर के प्रत्याशी डा. एसएस मिन्हास और दिग्विजय चौहान मौजूद थे।