नगर निगम चुनावों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शिमला, 26 मई।

प्रदेश की एकमात्र नगर निगम शिमला के लिए कल मतदान होने जा रहा है। चुनाव प्रबंधन के लिए जहां राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयार की है, वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ने मतदान के दौरान शहर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।

संवदेनशील माने जाने वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखी जाएगी। पुलिस के करीब 400 जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस के दस्ते गठित किए गए हैं। पुलिस द्वारा शहर के बैरियरों पर चैकिंग व गश्त बढा दी है।

शिमला पुलिस अधीक्षक सोनल अग्रिहोत्री ने बताया कि निगम चुनाव के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। शहर में सीसीटीवी कैमरे, पुलिस बल, गश्त व नाके लगाकर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है। निगम चुनावों में मतदान सुबह 7 बजे से 4 बजे तक होगा। कल चुनाव नतीजे घोषित होंगे।

निगम चुनाव में 79956 मतदाता 95 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे । निगम के 25 वार्डो के पार्षद पदो के लिए 83 उम्मीदवार अपने भाग्य को आजमाने के लिए चुनाव मैदान में हैं जिनमें 40 पुरूष और 43 महिलाएं शामिल है जबकि महापौर पद के लिए 2 महिलाएं और 5 पुरूष तथा उप महापौर पद के लिए एक महिला और चार पुरूष उम्मीदवार चुनाव मैदान में है । इस बार मेयर और डिप्टी मेयर के लिए सीधा चुनाव हो रहा है।