अब क्या करेगी कांग्रेस ? चार्ज शीट हुई लीक, भाजपा ने की जारी

शिमला,17 मई।

एक साल तक जिस चार्ज शीट के वल पर कांग्रेस सतारूढ़ भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी कर रही थी उसी भाजपा सरकार ने कांग्रेस की चार्ज शीट को लीक कर कांग्रेस के लिए पेरशानी खड़ी कर दी है। वीरवार को शिमला में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस की साठ पेजों की कथित चार्ज शीट को मीडिया के सामने जारी करते हुए कहा कि यह पूरी चार्ज शीट तथ्यों पर आधारित नहीं है। कांग्रेस ने भाजपा द्वारा जारी की गई चार्ज शीट को सही नहीं बताया है और कहा है कि उन्होंने तो चार्ज शीट पहले की केन्द्रीय हाईकमान के पास राष्ट्रपति को सौपने के लिए चार्ज शीट जमा करवा दी है।

सत्ती ने बताया कि इस चार्ज शीट के साथ कांग्रेस पार्टी ने एक भी तथ्य नहीं लगाया है और सभी आरोप मनघढ़त हैं। कांग्रेस की इस चार्ज शीट में प्रदेश  सरकार के सभी मंत्रियों  के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस की चार्ज शीट की अध्यक्ष जी.एस. वाली ने कहा कि यह चार्ज शीट वह नहीं है जो कांग्रेस पार्टी ने तैयार की है। वाली ने कहा कि हमारी चार्ज शीट तथ्यों के साथ है और उसमें हमने शपथ पत्र और आरटीआई के तहत इक्टठी की गई सूचनाएं लगाई हैं। भाजपा ने जो चार्ज शीट जारी है उसमें कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार पर भाजपा के शासन काल में भूअधिनियम की धारा 118 के उल्लघनों के आरोप लगाए हैं। जिसके तहत  टीम अणा के सदस्य प्रशांत भूषण को नियमों का उल्लघंन कर पालमपुर में जमीन देने का प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है।

चार्ज शीट में भाजपा के करीवी लोगों को ईको टूरिजम के प्रोजक्ट देने के भी आरोप लगाए गए हैं। पावर प्राजेक्टों में भी कई घपले होने के आरोप प्रदेश सरकार पर लगाए गए हैं। साथ में प्रदेश सरकार पर रोप वे वनान में भी कई कम्मपनियों को लाभ पहुंचाने की बात कही गई है।
भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि यह चार्ज शीट विना तथ्यों के है और ऐसा लगता है कि जो कांग्रेस के मन में आया है वह तुगलगी तरीके से लिख दिया गया है।