हिमाचल में राशन का कोई भी सरकारी डिपू बंद नहीं होगा : धवाला

शिमला, 01 अप्रैल।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में चली हुई राशन की कोई भी दुकान बंद नहीं की जाएगी। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री रमेश धवाला ने बताया कि राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के निदेशकमण्डल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सेवा समिति द्वारा पहले ही स्वीकृत वित्त सलाहकार का एक पद, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक के दो पद और डाटा एन्ट्री ऑपरेटर/र्क्लकों के 40 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र आरम्भ की जाएगी।

निदेशक मण्डल ने मण्डी में एक अतिरिक्त थोक विक्रय केन्द्र को खोलने की भी स्वीकृति दी। चुराग में अप्रैल, 2012 तक थोक विक्रय केन्द्र खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं। निगम के प्रबन्ध निदेशक पदम सिंह चौहान ने बताया कि अप्रैल, 2011 से फरवरी, 2012 के दौरान निगम ने 1148 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जो गत वर्ष से 7 प्रतिशत अधिक है।

राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा, प्रधान सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले प्रेम कुमार, प्रधान सचिव स्वास्थ्य अली रज़ा रिजवी, विशेष सचिव वित्त सुभाशीष पाण्डा, निदेशक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले ए.एस.राठौर भी बैठक में उपस्थित थे।