शिमला जिला में दो सडक़ दुर्घटनाओं में 8 की मौत, 12 घायल

शिमला, 27अप्रैल।

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला में हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हुई और वाहर लोग घायल हुए हैं। पहली दुर्घटना सुन्नी तहसील में हुई है जिसमें शादी समारोह में शमिल होने के लिए जा रहे एक परिवार की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से छ: लोगों की मौत हुई है। जबकि दुसरी दुर्घटना रामपुर तहसील में हुई है जिसमें एक कार के गहरी खाई में गिर जाने से दो लोगों की मौत हुई है। वाहर लोग घायल हुए हैं।

सुन्नी तहसील के धामी में वीरवार देर रात करीब पौने आठ बजे शांवली की ओर आ रही एक इंडिका कार करीब तीन सौ मीटर गहरी खाईमें जा गिरी। हादसे में कार सवार छह लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। हादसे में 11 महीने की बच्ची की भी मौत हो गई। घायलों को आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
शिमला पुलिस ने बताया कि शांवली गांव के अवतार सिंह देर रात परिवार के साथ धार गांव में चल रही अपनी बुआ की बेटी की शादी से वापस लौट रहे थे। कार के गिरने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके की ओर दौड़े।  करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद लोगों ने सभी घायलों को सडक़ पर पहुंचाया। बाद में 108 की मदद से सभी को आईजीएमसी पहुंचाया गया। डॉक्टरों के अनुसार कार में सवार सभी लोगों के सिर पर गहरी चोटें लगी थी जिससे छह लोगों को नहीं बचाया जा सका। एएसपी हेडक्वार्टर अरुल कुमार का कहना है कि हादसा तेज रफतार के चलते हुआ है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और मामला दर्ज कर लिया गया है।
दूसरी ओर रामपुर तहसील में एक वलैरो कार के खाई में गिर जाने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि दस लोग घायल हुए हैं। घायलों का रामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।