रामपुर में सेना की भर्ती 15 से 22 मई तक

 शिमला, 20 अप्रैल।

जिला शिमला, सोलन सिरमौर और किन्नौर के उम्मीदवारों के लिए सेना के विभिन्न श्रेणियों के  लिए जी.बी.पन्त मैमोरियल कॉलेज मैदान रामपुर में 15 से 22 मई तक भर्ती की जायेगी ।

सेना भर्ती निदेशक शिमला कर्नल ललित अग्निहोत्री ने बताया कि भारतीय गोरखा उम्मीदवारों, मगर व गुरंग जाती के भारतीय गोरखा उम्मीदवारों, सिख व सिख मजहबी तथा रामदासीया उम्मीदवारो, हिमाचल प्रदेश, चण्डीगढ़ व हरियाणा राज्य के भूतपूर्व सैनिको का डी.एस.सी. के लिए चयन 15 मई को होगा।

शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर जिला के उम्मीदवारो की सैनिक कर्लक पदों  के लिए 16 मई को, शिमला और किन्नोैर जिला के उम्मीदवारों की सैनिक सामान्य डियुटी के लिए 17 मई, इस वर्ग के लिए सोलन जिला के उम्मीदवारों की भर्ती 18 मई तथा सिरमौर जिला के उम्मीदवारों की भर्ती 19 मई को होगी, जबकि उम्मीदवारों की स्वास्थ्य जांच 20 से 22 मई को होगी।

सैनिक सामान्य डियुटी के लिए उम्मीदवार की आयु साढ़े 17 से 21 वर्ष तथा योग्यता कम से कम 45 प्रतिशत अंको के साथ दसवीं पास अथवा इससे ऊपर जबकि सैनिक लिपिक केे लिए आयु साढे 17 से 23 वर्ष तथा 50 प्रतिशत अकों के साथ विज्ञान, वाणिज्य व कला में जाम दो पास और डी.एस.सी की भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 48 से 50 वर्ष के मध्य होनी चाहिए ।

भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र, जाति एवं जनजाति का प्रमाण पत्र, सम्बन्धित ग्राम पंचायत द्वारा जारी चरित प्रमाण पत्र जो छ: मास से ज्यादा पुराना न हो के इलावा अन्य प्रमाण पत्रो की मूल प्रतियां और पासपोर्ट आकार का छाया चित्र और सभी आवश्यक प्रमाण पत्रो की दो-दो सत्यापित फोटो प्रतियां भर्ती केे लिए साथ लाना आवश्यक है।