प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर मोनिका भारती विजयी

 शिमला, 21 अप्रैल।

हिमाचल प्रदेश से मोनिका भारती युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हो गई है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गोल्डी चौधरी को 3391 मतों से पराजित कर जीत हासिल की है। इस जीत से केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह एवं उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने एक बार फिर युवा कांग्रेस में अपना दायित्व पक्का करते हुए दिखा दिया है कि प्रदेश में अभी भी उनका बोलबाला है।

अध्यक्ष पद के लिए मतदान गत 19 अप्रैल को हुआ था, जिसकी कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे से मतगणना कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में हुई। विधायक नीरज भारती की पत्नी श्रीमती मोनिका भारती को 3880 वोट पड़े तथा 3391 वोट से अपनी जीत हासिल की, जबकि कांगड़ा के जी एस बाली समर्थित गोल्डी चौधरी को 489 मतों से संतोष करना पड़ा। इनके अलावा प्रेरणा शर्मा को 234 वोट, महेन्द्र कुमार को 240 वोट, धमेन्द्र ठाकुर को 194 और मनू शर्मा को मात्र 34 मत पड़े।

मतदान में कुल 10,602 डेलीगेट्स में से 5076 वोट पड़े थे। चुनाव के लिए 15 पोलिंग बूथ स्थापित किये गये थे। उम्मीदवारों में से चार कांगड़ा तथा दो मंडी जिला से संबंधित थे।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह का चुनाव दी फांउडेशन फॉर एडवास मनेजमैंट ऑफ इलैक्शन:फैम (फेम) द्वारा रद्द कर दिया था तथा पुर्नमतदान की घोषणा की थी।