नए वित वर्ष पर कांग्रेस ने दिया मंहगाई का तोहफा : गणेश दत्त

 शिमला, 01 अप्रैल।

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की यूपीए सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि नये वित वर्ष के प्रथम दिन महंगाई का गिफट देकर देश की व प्रदेशों की जनता को महंगाई के बोझ तले दबाने का कांग्रेस सरकार का यह कदम आने वाले समय में कांग्रेस के पतन का कारण बनकर आयेगा।
पार्टी प्रवक्ता गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ का नारा देकर चुनाव जीतने वाली कांग्रेस ने महंगाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं। दत्त ने कहा कि वितीय वर्ष के प्रथम दिन देश की जनता पर 45 हजार करोड़ का सेवा कर का बोझ डालकर लगभग सभी चीजों को महंगा कर दिया है। जनता के भारी आक्रोश के डर से डीजल व मिटटी तेल, रसोई गैस, पैट्रोल तथा अन्य नितपयोगी वस्तुओं के रेट हफते दस दिन के लिए टाले गये हैं तथा केन्द्र की महंगाई की दूसरी किस्त भी शीघ्र ही कांग्रेस द्वारा जनता को दे दी जायेगी।
भाजपा ने हिमाचल की कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हर बार एक बात की रट लगाती रहती है कि हिमाचल सरकार केन्द्र के सहारे चल रही है तथा प्रदेश को केन्द्र भारी सहायता देता रहता है। पार्टी ने कहा कि केन्द्र हिमाचल प्रदेश को महंगाई की सहायता जरूर देता है लेकिन अन्य किसी प्रकार की सहायता प्रदेश को नहीं दी जाती 

पार्टी ने हिमाचल की कांग्रेस पार्टी से कहा है कि वह केन्द्र सरकार से कहे कि वह गरीबी को मिलने वाली सबसीडियुक्त राशन को तुरन्त रिलीज करे तथा हिमाचल के साथ हो रहे भेदभाव को समाप्त करें। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस में बर्चस्व की लड़ाई चल रही है तथा कांग्रेसी नेता अपने-2 आकाओं की पैरवी कर रहे हैं तथा प्रदेश के हितों के ज्वलन्त मुददों उनका कोई लेना देना नहीं है।