आतंकवाद देश के लिए बड़ी चुनौती : धूमल

शिमला, 29 अप्रैल। 

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि आतंकवाद आज देश के सामने एक बड़ी चुनौती है। आतंकवादी व अलगाववादी ताकतों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सभी को एकजुट प्रयास करने होंगे। धूमल रविवार को जालंधर में शहीद परिवार फंड द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलगाववादी शक्तियां देश के विकास में बड़ी बाधा है, जिनका मनोबल तोडऩा आज समय की सबसे बड़ी जरूरत है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी का कोई धर्म या मज़हब नहीं होता है और न ही आतंकवादी किसी वर्ग, समाज या धर्म के हितैषी माने जा सकते हैं। पंजाब ने आतंकवाद का घिनौना चेहरा देखा है, जब हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा और हजारों मासूम जि़ंदगियां आतंकवाद की भेंट चढ़ गए। उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में बढ़ती आतंकवादी व अलगाववादी ताकतों को समाप्त करने के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए।

धूमल ने कहा कि आतंकवाद से पीडि़त परिवारों का पुनर्वास सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने ‘शहीद परिवार फंड’ द्वारा आतंकवाद पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए समय-समय पर ऐसे समारोह आयोजित करने के लिए हिन्द समाचार पत्र समूह की प्रशंसा की।
इस समारोह में आतंकवादी पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई।