जे.पी. नड्डा राज्यसभा के लिए निर्वाचित

Shimla, March 22।

हिमाचल प्रदेश से बिलासपुर से भाजपा विधायक व भाजपा के राट्रीय महासचिव जे.पी.नड्डा राज्यसभा के लिए हिमाचल से र्निविरोध चुने गए हैं। राज्यसभा के लिए 19 मार्च को नांमाकन का अंतिम दिन था, जिस दिन नड्डा छोड़कर किसी और ने नांमाकन पत्र नहीं भरा था। कांग्रेस पार्टी ने राज्सभा के लिए अपना उम्मीदवार नहीं दिया है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के 23 विधायक हैं। जबकि सतारूढ़ भाजपा के 42 विधायक हैं।

विधानसभा सचिव जो कि राज्यसभा चुनाव के र्निवाचन अधिकारी हैं, ने वीरवार को किसी और का नांकाकन न होने के कारण नड्ड़ा के एकमात्र उम्मीदवार होने पर उन्हें राज्यसभा के लिए र्निविरोध निर्वाचित घोशित कर दिया।

नड्डा 1993 में पहली बार बिलासपुर से भाजपा के विधायक वने थे। उसके बाद 1998 और 2007 में भी इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। नड्डा अप्रैल 2010 में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव वने थे। इससे पहले वे धूमल सरकार में वन मंत्री थे। राष्ट्रीय महासचिव वनने के बाद नड्डा ने वन मंत्री के पद से त्याग पत्र दे दिया था और वे भाजपा महासचिव वन कर राश्ट्रीय राजनीति में चले गए थे।

इसके बाद नड्ड़ा विधानसभा चौक पर अपने सर्मथकों को संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष सतपात सिंह सत्ती और शिमला से भाजपा विधायक सुरेश भारद्ववाज सहित पार्टी के कई सदस्य मौजूद थे।

CategoriesUncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *