छह औद्योगिक इकाइयों में 338 बरोजगारों को मिलेगा रोजगार

शिमला, 31 मार्च ।

हिमाचल प्रदेश में छह औद्योगिक इकाइयों में 338 बरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।  मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल की अध्यक्षता में शिमला में शुक्रवार को आयोजित राज्य स्तरीय एकल खिडक़ी स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक में एक नई व पांच अन्य औद्योगिक इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई। इन इकाइयों में 88.91 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा हिमाचल प्रदेश औद्योगिक निवेश के लिए बड़ी संख्या में प्रस्ताव आ रहे हैं। औद्योगिक घराने राज्य के औद्योगिक निवेश मित्र, स्वच्छ एवं प्रदूषणमुक्त वातावरण में अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ऐसे प्रस्तावों का स्वागत किया है, जो स्थानीय कच्चा माल, पर्यावरण मित्र एवं रोजग़ार सृजन पर आधारित हैं और राज्य के सकल घरेलू उत्पाद के विकास में योगदान दे रहे हैं।
धूमल ने कहा कि राज्य ने आद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए खुली नीति को अपनाया है तथा प्रदेश के बहुमूल्य पर्यावरण के संरक्षण के र्दृिष्टगत चयनित औद्योगिक प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की जा रही है।  उन्होंने अधिकारियों से सभी औद्योगिक प्रस्तावों को प्राधिकरण के समक्ष प्रस्तुत करने से पूर्व गहन जांच सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वीकृत प्रस्तावों को आवश्यकता आधारित भूमि आबंटन, जल एवं विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए।