धीरा से क्यारवां, देवी टिल्ला तक सड़क के विस्तार और सुधार पर 10.5 करोड़ खर्च होंगे : परमार

Himachal News Latest News

राजेश व्यास। पालमपुर

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि धीरा से क्यारवां, देवी टिल्ला तक 13 किलोमीटर सड़क के विस्तार और सुधार पर साढ़े 10 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।उन्होंने आज सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के कारण विकास कार्यों की रफ्तार धीमी हुई है। सरकार द्वारा लॉकडाउन में कुछ छूट और आर्थिक गतिविधियां को चलाने के बाद कोविड-19 के लिये निर्धारित सभी मापदंडों को पूरा कर विकास कार्य आरम्भ किये गए हैं। उन्होंने कहा कि क्यारवां, देवी टिल्ला सड़क से चंगर क्षेत्र लोगों को सुविधा प्राप्त होगी ही साथ ही आने वाले समय मे धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि चंबी-चीडन से थिरक सड़क के निर्माण पर साढ़े 8 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। बाथू खड्ड पर पुल और सड़क निर्माण से यह क्षेत्र सीधे नगरोटा बगवां से जुड़ेगा। उन्होंने धीरा में बनने वाले संयुक्त कार्यालय भवन कार्य स्थल का दौरा किया और अधिकारिओं से समीक्षा की ।

उन्होंने बताया कि सपडुल स्नहूँ सड़क के विस्तार और सुधार पर भी लगभग 1 करोड रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इसके अलावा भी ठाकुरद्वारा, रामनगर, रजेहड़, टी स्टेट सलोह सड़क पर 6 करोड़ 35 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टिगत सुलाह हलके में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किये गए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को विकास कार्यो में गुणवत्ता तथा समयबद्धता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश भी जारी किए।

इससे पहले विधानसभा ने एसडीएम कार्यालय धीरा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 6 लाभार्थी परिवारों को 40 हजार प्रति परिवार तथा एक परिवार को 51 हजार रुपये की सहायता के चेक वितरित किये। उन्होंने 37 जरूरतमंद परिवारों को लगभग अढ़ाई लाख रुपये की सहायता राशि के चेक भी वितरित किये। परमार ने
कहा कि सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है और समाज के कमजोर और असहाय लोगों को मुख्यधारा में शामिल करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिये प्रदेश में अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.